पूर्ण नशाबंदी जन-जागरण अभियान

रमजानपुर स्थित गंगा ग्लोबल ज्ञान परिसर में पूर्ण नशाबंदी अभियान के तहत जनजागरण सभा का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अभियानकर्ता बीएमपी के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय शामिल हुए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का “बिहार हो पूर्ण नशा मुक्त” सपना को साकार करने के लिए श्री गुप्तेश्वर पांडेय दृढ़ संकल्पित हैं। आयोजित सभा में श्री पाण्डेय ने “नशामुक्त होगा बिहार, जय बिहार-जय बिहार,  आगे बढ़ता रहेगा मदिरा  मुक्त बिहार, पूर्ण नशाबंदी होने तक जारी रहेगा हुंकार” का स्लोगन देते हुए कहा कि  पूर्ण नशा मुक्ति से ही घर, परिवार और समाज का विकास संभव होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार में पूर्ण नशाबंदी संदेश को लोगों तक पहुंचाते हुए कहा कि जीवन को खुशहाल बनाये रखने के लिए लोगों को नशा सेवन से बचना होगा। गंगा-ग्लोबल स्कूल तथा बी-एड कॉलेज के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बाहरी खतरों से तो लड़ने के लिये तो देश सक्षम है। आज का भारत 1947 का भारत नहीं है। यहअब महाशक्ति के रूप में उभर चुका है। इस संबंध मेंं उन्होंने मंच से कई ओजपूर्ण पंक्तियों कापाठ किया। पर उन्होनेंं कहा कि  असली खतरा युवा पीढ़ी के दिशाहीन होने का है। जिसका कारण है कि बाहरी शक्तियाँ नशीले प्दार्थों की तस्करी कर युवा पीढ़ी के मन और बुद्धि दोनो को भ्रष्ट करने का प्रयास कर रही है। नशा  के सेवन से मनुष्य का मन और उसकी  बुद्धि दूषित हो जाती है जिसका प्रभाव उसके कर्म पर दिखता है । नशा जीवन का वह जहर है जो परिवार के साथ ही घर और समाज की व्यवस्था को बुरे तरीके से प्रभावित करता है। इसलिए नशापान से सभी को बचना और दूसरे को बचाना होगा। ताकि घर,परिवार और समाज का सही विकास हो और हमारा बिहार प्रगति का सोपान चढ़ता जाय। उन्होंने छात्र-छात्राओं को नशा मुक्ति को लेकर जागरूक करते हुए उन्हें नशापान नहीं करने और दूसरों को भी नहीं  करने देने का संकल्प दुहराया। उन्होंने कहा कि बिहार को पूर्ण नशा मुक्त बनाने में छात्र-छात्राओं की भूमिका अहम है। उनके सहयोग और लगन से बिहार प्रगति के पथ पर अग्रसर है।

कार्यक्रम में बोलते हुए गंगा ग्लोबल के निदेशक सर्वेश कुमार ने बिहार पुलिस के महानिदेशक श्री गुप्तेश्वर पाण्डेय के प्रयासों की सराहना की तथा बेगुसराय में आरक्षी-अधीक्षक के रूप में उनके स्वर्णिम कार्यकाल को याद किया। संस्थान के प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्रीमान मंगलदेव पाण्डेय ने भी आशीर्वचन कहे।

बी.एम.पी के जवानोंं ने एक लघुनाटक के माध्यम से नशाबंदी के दुष्प्रभाव का सजीव मंचन किया तथा गंगा ग्लोबल के छात्र-छात्राओं एवं प्रशिक्षुओं ने नशाबंदी पर अपने कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

सभा में गंगा ग्लोबल के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों के अतिरिक्त भारी संख्या में आस-पास के लोग भी शामिल हुए। मौके पर बेगूसराय के एस.पी. सहित आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

????????????????????????????????????
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????
????????????????????????????????????