Farewell 2015-17

 

Students of Session 2015-17           

            गंगा ग्लोबल इंस्टीट्‌यूट ऑफ टीचर एडुकेशन (बी.एड. कॉलेज) में बी.एड. सत्र 2015-17 के प्रशिक्षुओं को सत्रांत के अवसर पर जुनियर प्रशिक्षुओं के द्वारा भावभीनी  विदाई दी गई। इस अवसर पर संस्थान के निदेशक सर्वेश कुमार ने सत्र पूरा करने वाले सभी छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ दी। श्री कुमार नें कहा कि हमारा प्रयास है कि गंगा ग्लोबल बी-एड कॉलेज देश में  ए ग्रेड संस्थान के रूप में स्थापित हो। शिक्षक को समाज निर्माण का कुशल शिल्पी बताते हुए उन्होंने कहा कि आप अपने अंदर इस सोच को स्थापित करें कि आप सर्वश्रेष्ठ शिक्षक हैं।

            इस मौके पर सत्र 2016-18 और 2017-19 के प्रशिक्षुओं ने भी अपने विचार रखे। नव-वर्ष के अपलक्ष्य में उन्होंने यह संकल्प व्यक्त किया कि वे सभी एक आदर्श शिक्षक बनने का प्रयास सर्वदा करते रहेंगे। संस्थान से निकलने वाले छात्रों ने वादा किया कि वो जहाँ भी जाएंगे गंगा ग्लोबल के छात्र के रूप में अपनी पहचान को सिद्ध करेंगे और एक सर्वशेष्ठ शिक्षक बन के समाज और देश की सेवा करेंगे। उन्होंने वर्तमान में अध्ययनरत छात्रों को कड़ी मेहनत करने की सलाह दी और अपनी शुभकामनाएं दी।

            संस्थान के शिक्षकों ने भी छात्रों को आशीर्वचन कहे। इस मौके पर प्राचार्य डॉ. कुमार आदित्य, उपप्राचार्य प्रो. राजेश सिंह तथा सभी अध्यापक, प्रशिक्षु एवं अन्य कर्मी और मौजूद थे।